हमारे विद्यालय के बारे में

 

के.वी.के बारे में (केरूपमेंमहीने केअंतिम कार्यदिवसपरअद्यतन)

S.N. सुविधाओं (नीचे और अधिक जानकारी देने के लिए प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ लिंक प्रदान)
1  K.V. की उत्पत्ति
2  विकास के महत्वपूर्ण मील के पत्थर
3 वर्गों और वर्गों को वर्तमान स्थिति के लिए अग्रणी में क्रमिक साल बुद्धिमान विस्तार
4  पिछले और नए परिसर का विवरण - अगर साथ लागू तस्वीरें (बेहतर)
5 खेल और खेल सुविधाओं सहित उपलब्ध सुविधाएं

 

 केन्द्रीय विद्यालय, नंबर 1 चंडीमंदिर कैंट. केन्द्रीय विद्यालय संगठन, नई दिल्ली एक स्वायत्त निकाय के संरक्षण के अंतर्गत मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत 1974 में स्थापित किया गया था. बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए चार गुना सिद्धांतों पहली और सामने सबसे केन्द्रीय नंबर 1 चंडीमंदिर कैंट के उद्देश्य किया गया है.

रक्षा और अर्द्धसैनिक कर्मियों सहित, हस्तांतरणीय केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों के बच्चों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के द्वारा, सह समन्वय में पूरे भारत में और विदेशों में Kendriya विद्यालयों के साथ शिक्षा के सामान्य कार्यक्रम प्रदान.
उत्कृष्टता को रक्षित करने के लिए.
आरंभ करने के लिए और शिक्षा के क्षेत्र में प्रयोगों और नवाचार को बढ़ावा देने के सीबीएसई और एनसीईआरटी आदि जैसे अन्य निकायों के साथ सहयोग में
राष्ट्रीय एकता की भावना का विकास करना.
स्कूल के इस तरीके में अपने युवा मन को शिक्षा है कि वे एक आधुनिक दृष्टिकोण के अधिग्रहण और एक ही समय में भी उनकी जड़ें मजबूती से भारतीय विरासत में एम्बेडेड है प्रदान करना है. यह इस तरह है कि वे बस को अपनी रोजी कमा लेकिन यह भी राष्ट्रीय और वैश्विक जिम्मेदारी को निभा के लिए कुशाग्र बुद्धि है सुसज्जित नहीं कर रहे हैं में अपने छात्रों गाड़ियों.